14 दिसम्बर 2018
त्रिपुरा: विपक्ष पर हमले रोको - पोलिट ब्यूरो

त्रिपुरा: विपक्ष पर हमले रोको - पोलिट ब्यूरो

माकपा पोलिट ब्यूरो ने त्रिपुरा में पार्टी और निर्वाचित प्रतिनिधियों के खिलाफ जारी हमलो की निंदा की है।

16 नवंबर को विपक्ष नेता माणिक सरकार की सभा के दौरान बिशालगढ़ माकपा कार्यायल का भाजपा कार्यकर्ताओं ने घेराव किया एवं सभा में बाधा डालने की कोशिश की। इससे पहले भाजपा संबद्ध शरारती तत्वों ने सभा में भाग लेने आ रहे लोगो को रोकने की भी कोशिश की थी। अनेक प्रतिनिधियों पर वापसी के दौरान भी हमले किये गये। 35 लोग इन हमलो में घायल हो गये, माकपा विधायक नारायण चौधरी की कार पर भी हमला किया गया।

जिला परिषद के सदस्यों पर निरंतर हमले किये जा रहे है। भाजपा के गुंडो ने दक्षिण त्रिपुरा जिला परिषद के अध्यक्ष हिमांशु राॅय के घर पर हमला किया। इसके बाद, 15 नवंबर को बेलोनिया शहर जिला परिषद सभा में जाते समय भाजपा के गुंडो ने राॅय की कार एवं अन्य जिला परिषद सदस्यों पर हमले किये। इन हमलो में कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हो गये।

विपक्षी राजनीतिक दलों और स्थानीय निकाय पदाधिकारी पर इस तरह के हमले त्रिपुरा की एक आम विशेषता बन गई है। राज्य के इन बिगड़ते हालात के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है।

पोलित ब्यूरो ने राज्य सरकार से इस तरह की हिंसक गतिविधियों को रोकने के लिए तत्काल प्रभाव से उचित कदम उठाने की मांग की है, जिससे राज्य में सामान्य राजनीतिक गतिविधियों का संचालन सुनिश्चित किया जा सके।

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार एवं माकपा के वरिष्ठ नेताओं में किये जा रहे हिंसक हमलो की निंदा की है।  

 


Comments